Rip jagdeep jaffrey Biography

सितारे चाहे आसमान के हो, या फिर धरती के...
एक वक्त तो ऐसा आता है कि, वह टूट जाते है...
वर्ष 2020 भारत के लिए और खास कर बॉलीवुड के लिए काफी दुःखद भरा रहा है. एक तरफ भारत के साथ पूरी दुनिया कोरोना जैसी महामारी से लड़ रहा है. तो दुशरी तरफ बॉलीवुड से एक के बाद एक दुखद खबरे आ रही है.

सबसे पहले भारत के एक मात्र ऑस्कर अवार्ड विजेता इमरान खान के जाने की खबर आयी तो दुशरे ही दिन बॉलीवुड के बॉबी ऋषि कपूर bobby rishi kapoor के निधन की खबर आयी. यह दोनों फिल्मी सितारे लंबे समय से बीमारी से लड़ रहे है.

अभी बॉलीवुड यह दुख से उभरा भी नही था और दुशरी दुख भारी खबर आ गयी कि, मशहूर संगीतकार वाजिद खान singer javed khan और उभरते एक्टर सुशांतसिंह राजपूत sushant singh rajput की भी मौत हो गई है. 

अभी कुछ दिनों पहले ही मशहूर डांस कोरियोग्राफर सरोज खान dance choreographer saroj Khan की भी मृत्यु हो गई थी. और अभी खबर मिल रही है कि, बॉलीवुड के मशहूर कॉमेडियन जावेद जाफरी jagdeep jaffrey के पिता जगदीप जाफरी की मुम्बई के एक अस्पताल में मौत हो गई है. 

तो आइए जानते है, बॉलीवुड के मशहूर कॉमेडियन जगदीप जाफरी की जीवनी jagdeep jaffrey Biography के बारे में...

जगदीप जाफरी की जीवनी jagdeep jaffrey Biography

बॉलीवुड के सुरमा भोपाली जगदीप जाफरी surma bhopali jagdeep jaffrey का जन्म भारत की आजादी के पहले 29 मार्च 1940 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था. जगदीप जाफरी के पिता की मृत्यु उनके जन्म के कुछ सालों में ही हो गई थी.

इसीलिए उनकी माँ को घर चलाने के लिए दूसरों के घरों में काम करती थी. जगदीप जाफरी jagdeep jaffrey के माँ की इच्छा थी कि, जगदीप जाफरी jagdeep jaffrey बड़े होकर डॉक्टर बने...पर जगदीप जाफरी अपनी माँ को दुशरो के घर मे काम करते नही देख पाते थे. 

इसीलिए उन्होंने छोटी उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था. जगदीप जाफरी jagdeep jaffrey अपनी माँ से बहुत प्यार करते थे इसीलिए वह अपनी माँ का हाथ बटाने के लिए छोटी सी उम्र में ही दिन-रात जूतों की पॉलिश किया करते थे.

जगदीप जाफरी का फिल्मी करियर Jagdeep Jaffrey Film Career 

जगदीप जाफरी jagdeep jaffrey में फ़िल्म अफसाना से फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. आपको जानकर हैरानी होगी की, जगदीप जाफरी ने अफसाना फ़िल्म में काम करने के लिए केवल 3 रुपयों का मेहताना लिया था. 

उसके बाद जगदीप जाफरी jagdeep jaffrey ने कभी पीछे मुड़कर  नही देखा. फ़िल्म नजराना के बाद जगदीप जाफरी जल्द ही फ़िल्म धोबी डॉक्टर में नजर आए थे. जिसमे उन्होंने एक कॉमेडियन का किरदार निभाया था. जो दर्शकों को काफी पसंद आया था. 

आपको जानकर हैरानी होगी कि, जगदीप जाफरी साहब में अपने जीवन मे 1 हजार से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया था. वह बॉलीवुड के एक मात्र ऐसे एक्टर है जिन्होंने लगातार 35 सालो तक फिल्मों में काम किया था. 

जगदीप जाफरी साहब में अपने जीवन काल मे अंदाज अपना अपना, शोले, बॉम्बे टू गोवा, लाइफ पार्टनर और अफसाना जैसी कई और हिट फिल्में दी है.

जगदीप जाफरी का निजी जीवन Jagdeep Jaffrey personal life

जगदीप जाफरी jagdeep jaffrey का पूरा नाम सैयद इस्तियाक महमद जाफरी है. जगदीप जाफरी की शादी साल 1951 में बेगम जाफरी से हुई थी. जगदीप जाफरी के जावेद जाफरी के अलावा और 6 बेटे-बेटियां है. जगदीप जाफरी की बेटी का नाम मुश्कान जाफरी है. 

जगदीप जाफरी jagdeep jaffrey के दो बेटों के नाम नवेद जाफरी और जावेद जाफरी है. जावेद जाफरी jagdeep jaffrey भी बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता एवं कॉमेडियन है. जावेद जाफरी भी धमाल, टोटल धमाल जैसी और भी कई फिल्में दे चुके है.

बॉलीवुड के सुरमा भोपाली कहे जाने वाले जगदीप जाफरी की मृत्यु 9 जुलाई 2020 में मुम्बई में हुई थी. मृत्यु के समय जगदीप जाफरी की उम्र 81 साल की थी. वह काफी समय से बीमार चल रहे थे.

Read also

टिप्पणी पोस्ट करें