छोड़कर सामग्री पर जाएँ

कल्याण मटका Kalyan Satta Matka illegal in india – 2022

कल्याण मटका (Kalyan Satta Matka)

Kalyan matka satta ( कल्याण मटका )

Kalyan matka satta ( कल्याण मटका )

दोस्तो हर सट्टा मटका खेलने वाले या खेलना शुरू करने वाले व्यक्ति के मन में यह सवाल तो आता ही है की, कल्याण मटका क्या है, तो आपको बता दे की कल्याण सट्टा मटका एक तरह का जुआ है. वैसे तो भारत में सट्टा खेलना गैरकानूनी है ये जानने के बाद भी लोग इसे कानून की नजर से छिपकर खेलते है. कल्याण मटका की शुरुआत मुंबई में कल्याण नाम के स्थान पर सेठ कल्याणजी ने की थी. इसीलिए इसे कल्याण मटका के नाम से जाना जाता है.

वैसे तो कल्याण सट्टा मटका एक सट्टा है पर इसे जुए की तरह भी खेला जाता है. कल्याण मटका की कई एप्लिकेशन उपलब्ध है, जिसका इस्तेमाल करके आप ऑनलाइन सट्टा भी खेल सकते है.

अगर आप भारत में सट्टा या जुआ खेलते पकड़े जाते हो तो आप पर कानूनी कार्रवाई भी हो सकती है. इसीलिए सट्टा और जुआ भारत में गैरकानूनी है. इंटरनेट और आधुनिक मोबाइल के आविष्कार से पहले इस गेम को ऑफलाइन खेला जाता था लेकिन सरकार के जुआ बैन करने के बाद इसे छिपकर ऑनलाइन खेला जाता है.

बाजार में कई तरह के सट्टा गेम मौजूद है जिसमें से कल्याण मटका भी एक है.

क्या है कल्याण मटका? What Is Kalyan Satta Matka

Kalyan Satta Matka एक तरह से जुआ और सट्टा मटका गेम का ही दूसरा रूप है. कल्याण सट्टा मटका की शुरुआत कल्याण मुंबई में हुई थी.

कल्याण मुंबई का एक स्थान का नाम है और Kalyan Bazar नाम से मुंबई में एक बाजार भी है.

इसकी शुरुआत सेठ कल्याणजी द्वारा की गई थी इसलिए इसे कल्याण मटका कहा जाता है. Kalyan Satta Matka गेम के शुरू होने और बंद होने का समय तय होता है. Kalyan Satta Matka Open होने के साथ ही सट्टे की शुरूआत हो जाती है.

Kalyan Satta Matka Open Timings

• शुरू दोपहर 4.05 बजे
• बंद होने का समय शाम 6.05 बजे

कल्याण सट्टा मटका भी दूसरे सट्टा मटका की तरह नंबर्स के आधार पर खेला जाता है. सही नंबर या जोड़ी बनाने वाला इसमें जीत जाता है. अगर Kalyan Result के बारे में आपको पता है तो आपकी जीत होती है. Kalyan s की सही जोड़ी या नंबर बताने वाली कई एप्लिकेशन और वेबसाइट इंटरनेट पर उपलब्ध है. उन एप्लिकेशन और वेबसाइट का दावा है की वह Kalyan Matka Result बिल्कुल सही बताते है.

आप की जानकारी के लिए बता दें कि कल्याण मटका की तरह और भी कई मटका गेम इंटरनेट पर उपलब्ध है. जैसेकी, राजधानी नाइट मटका, राजधानी डे मटका, 7 स्टार डे, परेल डे, डे लक्की स्टार, परेल नाइट और भी कई….

आखिर लोग क्यो खेलते है सट्टा मटका? Why do people play satta matka?

कल्याण सट्टा मटका और दूसरे कई सट्टा मटका एक तरह का जुआ है जो भारत में पूरी तरह से गैरकानूनी है. लेकिन थोड़े ही समय में पैसे कमाने के चक्कर में लोग सट्टे के चक्कर में पड़ते है. परंतु कई बार ज्यादा पैसे कमाने के चक्कर में लोग सट्टे में ज्यादा पैसे लगते है और सट्टे में पैसा लगाने के कारण लोगों को अपनी मोटी कमाई से हाथ भी धोना पड़ता है.

Satta Matka Guessing

ये सट्टा मटका भी है फेमस बाजार में कई तरह के मटका फेमस है जैसे Milan Day, Rajdhani Day, Time Bazar, Supreme Day, Milan Night, Rajdhani Night, Supreme Night, Bombay Bazar, goa satta, Kalyan Night, Worli Day, Main Mumbai Day, Super Kalyan, Kuber Morning, Sagar Day, Sagar Night, Bhagyalaxmi, Kamal Day, tarang matka, metro sattaऔर भी कई प्रमुख मटका गेम है.

Kalyan matka Satta illegal in india

कानूनी नोटिस : भारतवर्ष ज्ञान के यह लेख का उद्देश्य सिर्फ आपको खबरों से अपडेट रखना है. हम किसी भी तरह से सट्टा/ जुआ या इस तरह की गैर-कानूनी गतिविधियों को प्रोत्साहित नहीं करते है

Ishan Kishan Biography In Hindi : Click Here

Bharat Ki Sabse Lambi Nadi Konsi He? : Click Here

Mukesh Mills Mumbai Haunted Story In Hindi : Click Here

BharatvarshGyan website All Posts: Click Here

More

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *